A job interview ek most drawn out or intimidating tarika hai apna first impression banane ke liye. However, ye ek opportunity bhi hoti hai jisme aap employer ke good side ko paa sakte hai, jo aapko ek distinct edge de sakta hai or aapki help bhi kar sakte hai jo aapse already better hai. So job interview ke liye first impression ka dalna jaroori hai, apne target compnay ke bare me ek great knowledge ka hona and it’s product and, of course, know exactly ki kaise convey karna chahiye agar aap uss job ke liye perfect fit hote ho to.
Here we are sharing with you some tips about interview. Apki interveiw ki preparation me aapki help karne ke liye aaj hum aapse ye topic share karne jaa rahe hai, yahan ek list all time best pre interview tips provide karne jaa rahe hai. Check out below…….
PACK (AND DRESS) ACCORDINGLY
- Sabse pahle perfect outfit plan kare. Companies ke liye ek business or business casual dress code hota hai, first interview ke liye apne look ko basic or conservative rakhe. Not sure what to wear? Agar aapke contact me koi friend hai jo company me kaam karta hai ya aapke sath interview me sath jaane vala hai to, dekhe ke vo kaise kapdhe pahnta hai ya people kaise kapde prefer karta hai. Agar aapke paas koi luxury nahi hai to, coffee shop me hang out kare, or try to get a glimpse at what people are wearing.
- Make sure ki aapka suit cleaned, pressed or tailored (jiska ek modern fit ho). Kuch logo ke paas already interviewing outfit hote hi hai that’s been sitting in their closet for the past couple of years, and they dust it off for the occasion – you don’t want to be that guy or girl.
- Don’t forget about the little things: apne shoes ko shine karna, check for loose hems and make sure ki aapke fingernails bhi saaf and manicured ho. Ye kuch aise stuff hai jo aap sochte ho ki people notice nahi karte hai but they do.
- Do a little pampering, because apne best side ko dekhne se aap best feel karte ho. If that means ki aapko facial, haircut, razor shave or even ek interview outfit, then by all means do it. Apne baare me good feel kare or khud ke confidence ko boost kare – or hume ye btane ki jaroort nahi hai ki confidence is key to landing your dream job.
- Apne resume ki five copies ka print out nikale, whether you think you will be asked for it or not. Each reference ke liye, name, title, organization, division or department, telephone number and email address ko include kare, as well as apne relationship ki briefly explaining bhi kare.
KNOW YOUR AUDIENCE
- Kuch time spend kare taki aapko company ke bare me sari details or baate pta lage – from as many sources as you can. Apne friends ya jo bhi contact me hai unse baat kare, current news releases ko padhe and yes, kuch time Google me bhi spend kare. Often, candidates apne aapko push karne ke liye comapny ki information dekhte hai website and social media me, but fail to look more in depth at what others are saying. By doing so, company ke bare me aapke brain me ek larger picture ban jayegi (along with any negative press).
- Ek sense jaroor rakhe ki “who” the company is and “how” to embody a similar personality during your interview. Sabse pahle company ke blog or facebook page ko read kare – jo comapny ke content ke tone ka pta chalta hai. Or, jahan tak ho sake to individual employees ke blogs jisme unhone kiss type ke people work ko figure out kiya hai ke bare me bhi jaroor padhe.
- Twitter bhi ek excellent resource hai because aap usme dekh sakte hai ki kon si company ne or employees ne kya kya baate ki hai. Are they sarcastically (व्यंग्य) bantering (छेड़ना) with each other? Jab aap kiss people ke sath meeting me hote hote ho to feel free to throw a few jokes. Kya vo kissi event ya product launch ke bare me soch rahe hai? Isse aap apne starter conversation me use kar sakte ho.
- No matter ki aap interviewing ke liye kaisa role kar rahe ho – engineering, sales, marketing – first interview se pahle aapko kuch product use karne chahiye. Agar aap hired kar liye jaate ho to, aapka goal uss product ko use karne vale people ki value create karna hona chahiye, and being a user yourself is the first step.
- Current and previous employees se company ki reviews ke liye glassdoor ko check out kare – but take them as a guide, not fact. Enough reviews read karna chahiye taki kuch common themes reveal ho sake, jo aapko insightful questions puchne par aapki help kar sakt hai.
- Before your interview, company se aap jinn people ke sath meeting karne jaa rahe ho unki ek list ready rakhe. Then, make sure ki aap unke backgroud or reputation ke baare me jitna possible ho sake jaane – including kiss type ka behavior unka hai. Finally, some question jo specific each interviewer ko pucha jaata hai ki preparation kare.
- Different firms me different interview formats use hote hai, so ask what you’ll be faced with. For example, kuch comapnies case questions or brain teasers ke baare me puchti hai, jabki dusre ko typical interview and leadership ke questions ka ek standard set de dete hai. Interveiw format time se aage ke bare me recruiter or HR contact ke bare me puch kar fair fair game khel sakte hai. And once you know, time invest iss style me ek huge differnece kar sakte hai ke sath familiar ho jaate hai.
So guys here we are shared with you some points about Interview ke liye kaise taiyar ho. umeed karte hai ki aapko aaj ka topic pasand aaya hoga to dosto isse like and share karna na bhule. Apne thoughts or opinion ko aap share kar sakte hai uske liye niche comment kare. To get more information about other article then stay tuned with us. Thankx for visiting our stie and be happy.